ENGLISH HINDI Wednesday, May 29, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
कांग्रेसी उम्मीदवार डॉक्टर धर्मवीर गांधी के समर्थन में जनसभा का आयोजनशार्पनर ने लॉंच किया नया गाना "इंजीनियरिंग एंथम - सीढ़ी है छोटी और ख्वाब है बड़े"राजस्थान हाई कोर्ट का जिला कलेक्टर पाली को साक्ष्य अधिनियम के तहत सूचना देने का आदेशआचार्यकुल चण्डीगढ़ ने सम्मान समारोह आयोजित कियाजय केदार व हर-हर महादेव के जयकारों के बीच श्री केदारनाथ धाम के लिए राशन लदे 4 ट्रक रवानारमनजीत कौर चहल की संसद में हुई बतौर हिंदी व अंग्रेजी से पंजाबी लाइव स्पीच ट्रांसलेटर सिलेक्शनविख्यात खानदानी वैद्य हरभजन सिंह योगी की 80वीं वर्षगांठ पर आइस क्रीम का लंगर लगायाबारहवीं कक्षा के अभिनव शर्मा ने 91.4 फ़ीसदी अंक लेकर रहे अव्वल
पंजाब

जेल में भिड़े कैदी, दो की मौत-दो घायल, 10 के खिलाफ मामला दर्ज

April 20, 2024 06:25 PM

सूचना पाते ही घटनास्थल पर पहुंचे डीआईजी (पी) हरचरण सिंह भुल्लर।

 
 
अखिलेश बंसल/संगरूर
 

शुक्रवार-शनिवार की रात करीब 8:30 बजे संगरूर जेल में सजा भुगत रहे दो गैंग कैदियों के बीच किसी बात को लेकर झड़प हो गई। इस दौरान हर्ष और धर्मेंद्र नाम के दो कैदियों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य गगनदीप सिंह और मोहम्मद सहवाज घायल हो गए। जिन्हें तुरंत पटियाला रेफर किया गया।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस उप-महानिरीक्षक हरचरण सिंह भुल्लर घटनास्थल पर पहुंचे, जिन्होंने दौरा कर स्थिती का जायजा लिया। गौरतलब है कि पुलिस द्वारा 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आरोपी संगीन अपराधों से संबंधित हैं। घटना की न्यायिक जांच शुरु हो गई है। 

यह बताया मामलाः

शनिवार को संगरूर जेल का दौरा करने पहुंचे डीआईजी (पी) हरचरण सिंह भुल्लर ने पत्रकारवार्ता में बताया कि सिमरनजीत सिंह जुझार और मोहम्मद शाहबाज दो गैंग हैं, जो संगरूर जेल में सजा भुगत रहे हैं। शुक्रवार की रात दोनों गुटों के बीच किसी बात को लेकर बहस हुई और आपस में भिड़ गए। झड़प के दौरान तेजधार चाकू, वृक्षों से टूटी मोटी लकड़ियों तथा पानी की पाइपों का इस्तेमाल किया गया। जेल के अंदर बैरकों में तेजधार चाकू कैसे पहुंचा इसकी भी जांच की जाएगी। उन्होंने बताया कि 6 आरोपितों के खिलाफ धारा 302 भादंसं के तहत और 4 के खिलाफ धारा 307 भादंसं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। 

गौरतलब है कि जिन दो कैदियों की मौत हुई है, उनकी पहचान धर्मिंदर सिंह पुत्र सुखविंदर सिंह और हर्ष पुत्र अशर्फ (दोनों जिला मालेरकोटला निवासी) हैं, जबकि घायलों की पहचान गगनदीप सिंह पुत्र बलवीर सिंह निवासी गांव हमीदी जिला बरनाला और मोहम्मद सहवाज पुत्र अब्दुल सतार जिला मालेरकोटला निवासी के तौर पर हुई है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
कांग्रेसी उम्मीदवार डॉक्टर धर्मवीर गांधी के समर्थन में जनसभा का आयोजन डेयरी की आड़ में गोवंश को बूचड़खाना भेजने के आरोपित के खिलाफ एफआईआर फिजियोथैरेपी एवं होम्योपैथी चिकित्सा परामर्श कैंप आयोजित दीपक चनारथल पंजाब के 50 शक्तिशाली व्यक्तियों में शामिल किसानों ने रुकवाई संगरूर के पत्रकार के घर की कुर्की भारतीय सेना में तैनात अग्निवीर जवान सुखविंदर सिंह ड्यूटी के दौरान शहीद भारत-पाक बॅार्डर पर बैसाखी उत्सव की धूम : पाकिस्तानी भी भांगड़े व गिद्दे पर थिरके बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल