ENGLISH HINDI Saturday, April 27, 2024
Follow us on
 
हरियाणा

खेलो इंडिया यूथ गेम्स में हरियाणा के सबसे ज्यादा पदक

June 13, 2022 09:06 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा के पंचकूला में आयोजित हो रहे खेलो इंडिया यूथ गेम्स में हरियाणा के अब तक सर्वाधिक 111 पदक हैं जिसमें 37 गोल्ड, 34 सिल्वर और 40 कांस्य पदक हैं। हालांकि शाम पांच बजे तक महाराष्ट्र 38 गोल्ड लेकर हरियाणा से ऊपर चला गया है लेकिन कुल पदकों में वह हरियाणा से पीछे चल रहा है जिसके कुल 102 मेडल है।
तीरंदाजी की बात की जाए तो तीरंदाजी में हरियाणा के खिलाड़ियों ने एक गोल्ड व एक सिल्वर मेडल लिया है। एथलेटिक्स में हरियाणा ने तीन गोल्ड, 6 सिल्वर और पांच कांस्य पदक हासिल किये हैं जबकि बैडमिंटन में एक गोल्ड और एक कांस्य पदक हरियाणा के खिलाड़ियों को मिला है। इसी प्रकार, साइकिलिंग में दो गोल्ड और 6 कांस्य पदक हरियाणा के खिलाड़ियों को मिले हैं तथा फुटबॉल में हरियाणा को एक कांस्य पदक प्राप्त हुआ है।  

हरियाणा के खिलाड़ियों ने अब तक सबसे अधिक 111 पदक जीते


गतका की बात करें तो गतका में एक गोल्ड तथा 3 सिल्वर पदक हरियाणा को मिले हैं। जिमनास्टिक में एक कांस्य पदक हरियाणा को मिला है। वहीं, हॉकी में एक गोल्ड हरियाणा के खिलाड़ियों ने अपनी झोली में डाला है। अगर हम जूडो की बात करें तो जूडो में हरियाणा के खिलाड़ियों ने एक गोल्ड, 3 सिल्वर और दो कांस्य पदक हासिल किए है जबकि कबड्डी में एक गोल्ड और एक सिल्वर पदक हासिल किया है। इसी प्रकार, शूटिंग में तीन गोल्ड, दो रजत पदक तथा दो कांस्य पदक हरियाणा के खिलाड़ियों ने जीते हैं।
इसी तरह, तैराकी में हरियाणा ने 2 गोल्ड एवं 2 सिल्वर पदक हासिल किए हैं जबकि टेबल टेनिस में 1 सिल्वर पदक हरियाणा की झोली में आया है। टेनिस में भी हरियाणा ने कांस्य पदक हासिल किया है। थांग ता में एक सिल्वर तथा तीन कांस्य पदक हरियाणा को मिले हैं जबकि वॉलीबॉल में 2 सिल्वर पदक हरियाणा के खिलाड़ियों ने अपने कब्जे में किए हैं। वेटलिफ्टिंग में हरियाणा के खिलाड़ियों ने 4 गोल्ड, 2 सिल्वर और एक कांस्य पदक हासिल किया है जबकि कुश्ती में खिलाड़ियों ने अब तक सर्वाधिक 16 गोल्ड, 10 रजत और 12 कांस्य पदक हरियाणा को दिलाए हैं। ऐसे ही, योगासन में हरियाणा को एक गोल्ड और 5 कांस्य पदक मिले हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
मनसा देवी मंदिर के प्रवेश द्वार के नजदीक खुले सपा सेंटर्स पर चल रहा देह व्यापार का अवैध धंधा, पंचकुला धीरे धीरे बन रहा थाईलैंड बेसहारा पशुओं से दुर्घटनाओं में मृत्यु या दिव्यांग होने पर 1 लाख रुपए से 5 लाख रुपए तक दी जाती है वित्तीय सहायता विधानसभा बजट सत्र दौरान दो विधेयक पारित किए ईवीएम की फेक न्यूज अपलोड करने वाले व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश 25 फरवरी को गुरुग्राम में होगा मैराथन आयोजन हुक्का चलाने पर 85 सचांलक गिरफ्तार, 44 मामले, 353 हुक्के बरामद इंटरनेट बंद होने से परीक्षार्थी असमंजस में, रास्ते बंद होने से ट्रांसपोर्टर बेहाल लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता हो जाएगी लागू – मुख्य निर्वाचन अधिकारी रोहतक-महम-हांसी नई रेल लाइन का हुआ शुभारंभ बोर्ड परीक्षाओं की प्रायोगिक परीक्षाओं की तिथियां निर्धारित