ENGLISH HINDI Thursday, May 02, 2024
Follow us on
 
व्यापार

जालंधर में मीनाक्षी स्पीच एंड हियरिंग क्लीनिक का उद्घाटन

June 22, 2022 05:02 PM

 जालंधर: फेस2न्यूज:

बहरापन हमेशा भारतीय आबादी के बीच एक गंभीर मुद्दा रहा है और समकालीन भारत में इसका प्रचलन काफी बढ़ गया है, और यह बच्चों और वयस्कों दोनों में समान रूप से प्रचलित है।

हाल के एक सर्वेक्षण के अनुसार, WHO ने अनुमान लगाया है कि कुल 63 मिलियन भारतीय श्रवण अक्षमता से गंभीर रूप से प्रभावित है, जिसके परिणामस्वरूप जीवन की गुणवत्ता भी खराब होती है. इसके अलावा, भारत के पास एक ही छत के नीचे अंतरराष्ट्रीय मानक श्रवण स्वास्थ्य देखभाल और प्रबंधन प्रदान करने के लिए आवश्यक बुनियादी ढांचे का समर्थन और पर्याप्त संसाधनों की भी कमी है। 

पिछले 30 वर्षों से मीनाक्षी स्पीच एंड हियरिंग क्लिनिक उत्तर भारत में 25 से अधिक क्लीनिकों के नेटवर्क और 40 से अधिक ऑडियोलॉजिस्टों की एक पेशेवर टीम के साथ स्पीच एंड हियरिंग केयर उद्योग में अग्रणी खिलाड़ियों में से एक रहा है। नवीनतम तकनीक और पेशेवर समर्थन के साथ श्रवण, संतुलन, भाषण और भाषा विकलांग लोगों के लिए एक व्यापक वन स्टॉप समाधान प्रदान करने के लिए एक क्रिस्टल-क्लियर विजन के साथ मीनाक्षी स्पीच एंड हियरिंग क्लिनिक ने जालंधर में भी प्रवेश किया है.

मीडिया को संबोधित करते हुए श्री अविनाश पोवार, सीईओ, सिवान्टोस इंडिया ने कहा, “मीनाक्षी स्पीच एंड हियरिंग क्लिनिक एक विश्व स्तरीय और एक प्रीमियम केंद्र है जो हर पीढ़ी की सुनने की जरूरतों को पूरा करता है। यह पूरी तरह से एक साउंड स्टेशन से सुसज्जित है, इसलिए उपयोगकर्ता और उनके देखभाल करने वाले बिना किसी विकृति के ध्वनि की कनेक्टिविटी और स्पष्टता का अनुभव कर सकते हैं। ”

मीनाक्षी स्पीच एंड हियरिंग क्लिनिक पूरी तरह से सुसज्जित क्लिनिक है जिसमें अत्याधुनिक सुविधाओं और विभिन्न रोगियों के लिए पेशेवर सहायता है, बच्चों, वयस्कों और वृद्धावस्था रोगियों, हर पीढ़ी के लिए वन स्टॉप सॉल्यूशन है. इस मिशन को ध्यान में रखते हुए, अपनी तरह का पहला मीनाक्षी स्पीच एंड हियरिंग क्लिनिक का उद्घाटन आज श्री अविनाश पवार, सीईओ सिवान्टोस इंडिया और श्रीमती मीनाक्षी वढेरा, हियरिंग एड उद्योग के दिग्गज और मीनाक्षी स्पीच एंड हियरिंग क्लीनिक (प्राइवेट) लिमिटेड के प्रबंध निदेशक द्वारा किया गया। 

इस अवसर पर मीडिया को संबोधित करते हुए, मीनाक्षी स्पीच एंड हियरिंग क्लिनिक के निदेशक श्रीमती मीनाक्षी वढेरा और श्री संजीव वढेरा ने कहा, “मीनाक्षी स्पीच एंड हियरिंग क्लिनिक के पीछे मुख्य विचारधारा और प्रतिबद्धता एक विश्व स्तरीय और अत्याधुनिक सुनवाई विकसित करना है। इस लांच के बाद जालंधर में भाषण और श्रवण प्रबंधन और श्रवण बाधितों के लिए दी जाने वाली सेवाओं के स्तर में सुधार होगा । हम सिवान्टोस इंडिया (प्राइवेट) लिमिटेड जैसे विश्व स्तरीय संगठन के साथ सहयोग करने में उत्साहित हैं।”

सिवान्टोस इंडिया (प्राइवेट) लिमिटेड के पास नवीनतम तकनीक और अत्याधुनिक शिल्प कौशल पर अपने प्रमुख ध्यान के साथ असाधारण श्रवण सहायता प्रदान करने की 20 से अधिक वर्षों की विरासत है। उन्होंने भारतीय बाजार में डिजिटल हियरिंग एड के युग की शुरुआत की है ।

आज लॉन्च के अवसर पर मीडिया को संबोधित करते हुए श्री अविनाश पोवार, सीईओ, सिवान्टोस इंडिया ने कहा, “मीनाक्षी स्पीच एंड हियरिंग क्लिनिक एक विश्व स्तरीय और एक प्रीमियम केंद्र है जो हर पीढ़ी की सुनने की जरूरतों को पूरा करता है। यह पूरी तरह से एक साउंड स्टेशन से सुसज्जित है, इसलिए उपयोगकर्ता और उनके देखभाल करने वाले बिना किसी विकृति के ध्वनि की कनेक्टिविटी और स्पष्टता का अनुभव कर सकते हैं। ”

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और व्यापार ख़बरें
एलआईसी ने पेश की जीवन उत्सव योजना वोल्वो ने चंडीगढ़ में अपनी बोर्न-इलेक्ट्रिक कार सी40 रिचार्ज को प्रदर्शित किया बेहतर तकनीक और प्रदर्शन के साथ ऑल न्यू हुंडई वेरना लांच टाटा मोटर्स ने चंडीगढ़ में रेड डार्क रेंज के साथ पेश किया बीएस6 फेज़ 2 पोर्टफोलियो ग्लोबल लीडर इन ऑफिस सॉल्यूशंस रीजस, अब जीरकपुर में लांच हीरो रियल्टी पंजाब-हिमाचल में विस्तार करेगी अपनी हरित परियोजनाओं का वोल्वो कार ने पर्यावरण अनुकूल फुल इलेक्ट्रिक एसयूवी XC-40 रिचार्ज की चंडीगढ़ में डिलीवरी की शुरू परफेक्ट डायमंड्स का चंडीगढ़ में विस्तार, नए शोरूम का अनावरण शीघ्र पंचकुला में ओमेगा सेकी मोबिलिटी ने खोली नई अत्याधुनिक एकेएस इंटरनेशनल डीलरशिप मिशेलिन स्टार शेफ विकास खन्ना ने किया बर्गनर का नया पूरा अनप्रेशर कुकर श्रृंखला का शुभारंभ