ENGLISH HINDI Saturday, April 27, 2024
Follow us on
 
राष्ट्रीय

राजस्थान पुलिस के डीएसपी (सेवानिवृत्त) सहित तीन 1,01,000 रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार

August 14, 2022 11:04 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा राज्य सतर्कता ब्यूरो ने दो मामले दर्ज कर राजस्थान पुलिस के सेवानिवृत्त डीएसपी व एक कांस्टेबल और उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के एक लाइनमैन सहित तीन लोगों को 1,01,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है।
ब्यूरो प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पहले मामले में राजस्थान पुलिस के सेवानिवृत्त डीएसपी सैलेंद्र कांस्टेबल दर्शन सिंह को 80,000 रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी शिकायतकर्ता से उसके खिलाफ थाना चित्रकूट, जयपुर में दर्ज प्राथमिकी से उसका नाम हटाने के एवज में पैसे की मांग कर रहे थे। वर्तमान में दर्शन सिंह चित्रकूट थाना जयपुर में एसएचओ के रीडर के पद पर तैनात है। इस संबंध में दोनों के खिलाफ ब्यूरो के रोहतक थाने में मामला दर्ज किया गया है।
एक अन्य मामले में ब्यूरो की टीम ने एक लाइनमैन को एक व्यक्ति से एक लंबित बिल को एडजस्ट करने और नया मीटर आवंटित करने के लिए 21,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया। मखू माजरा निवासी एक व्यक्ति ने शिकायत देते हुए कहा कि उसने एक संपत्ति खरीदी है जिसके संबंध में 70,000 रुपये का पुराना बिल लंबित है। नेवल सब डिविजन में तैनात लाइनमैन परवीन ने उस बिल को एडजेस्ट करने और नया कनेक्शन जारी करने के लिए 21,000 रुपये की डिमांड की।
आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था और मामलों की आगे की जांच जारी है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
केजरीवाल की गिरफ़्तारी पर जर्मनी एवं अमेरिका के बाद अब यूएनओ भी बोला मेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5515 करोड़ रुपए के निवेश के साथ एसजेवीएन की सात परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित और शिलान्‍यास किया डॉ. मोहित टांटिया को नेपाल में मिला अंतर्राष्ट्रीय कर्णधार सम्मान सीबीआई ने कथित अनियमितताओं संबंधित मामले की जांच में 30 से अधिक स्थानों पर तलाशी ली झूठ व धोखेबाजी के कारण ही कांग्रेस को देश ने नकार दिया: प्रधानमंत्री आयकर विभाग द्वारा कांग्रेस पार्टी के बैंक खाते सीज, महज एक संयोग या दिल्ली का प्रयोग? महाराजा अग्रसेन पर आधारित धारावाहिक अग्रचरित्रम के पोस्टर का विमोचन सुप्रीम कोर्ट ने चुनावी बॉन्ड योजना को अवैध बताते हुए रद्द किया धूमधाम से मनाया गया महर्षि स्वामी दयानन्द का 200वां वर्ष जन्म दिवस