ENGLISH HINDI Saturday, April 27, 2024
Follow us on
 
हरियाणा

क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किये 3 एटीएम ठग

September 11, 2022 12:07 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
स्टेट क्राइम ब्रांच हरियाणा की एटीएम फ्रॉड इन्वेस्टिगेशन सेल ने जिला पुलिस के 2 अनट्रेस मामलों में 3 आरोपी गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। एटीएम फ्रॉड सेल की भिवानी टीम ने अनट्रेस चल रहे मुकदमे में वांछित अपराधी रोहित उर्फ अमित उर्फ बिलाल निवासी रोहतक को हांसी से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपी से 70000 रुपये और एक अलट्रोज मॉडल कार रिकवर की है।
पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी रोहित अनजान व्यक्तियों के एटीएम कार्ड धोखे से बदलकर रुपए निकलने और एटीएम क्लोन तैयार करने में माहिर है। इसके अतिरिक्त, आरोपी ने हरियाणा के अलावा हिमाचल प्रदेश व राजस्थान में भी एटीएम की ठगी की घटनाओं को अंजाम दिया था। आगे जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया की आरोपी उन अपराधों में पहले भी गिरफ्तार हो चुका है। आरोपी एटीएम का क्लोन बनाने में माहिर था जिसके कारण भोले-भाले लोगों को ठगने के बाद आरोपी एटीएम की कॉपी तैयार कर लेता था। मदद करने के बहाने एटीएम कार्ड का पासवर्ड भी जान लेता था।  

- एटीएम क्लोन में थी महारत हासिल


3.84 लाख रुपए निकाल लिए थे ठगों ने, शिकायतकर्ता को पता चला था एक महीने बाद ठगी का
पुलिस प्रवक्ता ने आगे बताया की भिवानी निवासी गौरीशंकर ने अपनी शिकायत में बताया की वह 71 साल का बुजुर्ग है और नवंबर, 2021 में महम गेट, भिवानी पर एटीएम पर पैसे निकलवाने आया था। वहां अज्ञात व्यक्ति ने सहायता के बहाने उसका एटीएम बदल ठगी की वारदात को अंजाम दिया था। शिकायतकर्ता बुजुर्ग व्यक्ति है और सामान्य फोन का इस्तेमाल करता है इसीलिए एटीएम बदलने का पीडि़त को पता ही नहीं चला। एक महीने बाद खातों की जांच करने पर पीडि़त को अपने खाते से 3 लाख 84 हजार 500 गायब मिले। शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत स्थानीय पुलिस को दी जिसमें जांच के बाद शिकायत को अनट्रेस घोषित कर दिया था। पुलिस प्रवक्ता ने बताया की अनट्रेस शिकायत को स्टेट क्राइम ब्रांच हरियाणा को इसी वर्ष जुलाई में सौंपी गयी थी, जिस पर स्टेट क्राइम ब्रांच ने आगे कार्रवाई करते हुए आरोपी को हांसी से गिरफ्तार किया।
1.5 लाख की ठगी में 2 आरोपी किए गिरफ्तार:
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि एटीएम फ्रॉड इन्वेस्टीगेशन सेल फरीदाबाद ने स्थानीय पुलिस द्वारा अनट्रेस केस में 2 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपी दीपक शाह निवासी फरीदाबाद व अनिल वर्मा निवासी दिल्ली को गिरफ्तार कर 7000 रुपए रिकवर किये हैं। शिकायतकर्ता बल्लभगढ़ निवासी सतीश गुप्ता ने अपनी शिकायत दी थी की किसी अज्ञात व्यक्ति ने उसका एटीएम बदल ऑनलाइन ट्रांसक्शन और अन्य माध्यम से 1.5 लाख रुपए की ठगी कर ली। केस को आगे जांच के लिए स्टेट क्राइम ब्रांच को दिया गया जिसमें कार्रवाई करते हुए 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
मनसा देवी मंदिर के प्रवेश द्वार के नजदीक खुले सपा सेंटर्स पर चल रहा देह व्यापार का अवैध धंधा, पंचकुला धीरे धीरे बन रहा थाईलैंड बेसहारा पशुओं से दुर्घटनाओं में मृत्यु या दिव्यांग होने पर 1 लाख रुपए से 5 लाख रुपए तक दी जाती है वित्तीय सहायता विधानसभा बजट सत्र दौरान दो विधेयक पारित किए ईवीएम की फेक न्यूज अपलोड करने वाले व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश 25 फरवरी को गुरुग्राम में होगा मैराथन आयोजन हुक्का चलाने पर 85 सचांलक गिरफ्तार, 44 मामले, 353 हुक्के बरामद इंटरनेट बंद होने से परीक्षार्थी असमंजस में, रास्ते बंद होने से ट्रांसपोर्टर बेहाल लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता हो जाएगी लागू – मुख्य निर्वाचन अधिकारी रोहतक-महम-हांसी नई रेल लाइन का हुआ शुभारंभ बोर्ड परीक्षाओं की प्रायोगिक परीक्षाओं की तिथियां निर्धारित