ENGLISH HINDI Saturday, April 27, 2024
Follow us on
 
राष्ट्रीय

सरकारी भूमि पर अतिक्रमण, चार मामले दर्ज, 20 स्थानों पर तलाशी

January 19, 2023 07:27 PM

देहरादून, फेस2न्यूज:
सीबीआई ने सरकारी भूमि पर अतिक्रमण, अवैध निर्माण आदि के आरोपों पर चार अलग-अलग मामले आरोपियों के विरुद्ध दर्ज किए एवं 20 स्थानों पर तलाशी ली। सीबीआई ने उत्तराखंड सरकार के अनुरोध एवं इसके अतिरिक्त भारत सरकार की अधिसूचना पर चार अलग-अलग मामले दर्ज किए और निजी व्यक्तियों आदि सहित आरोपियों के विरुद्ध पूर्व में राजपुर पुलिस स्टेशन, देहरादून (उत्तराखंड) में दर्ज की गई चार प्राथमिकी संख्या 13/2018, 13/2022, 15/2022 एवं 31/2022 को अपने हाथ में लिया।
यह आरोप है कि आरोपियों ने अन्यों के साथ षडय़ंत्र में सरकारी भूमि पर कब्जा कर अवैध निर्माण किया एवं षडय़ंत्र के क्रम में आगे, ब्रिक्रीनामा (Sale Deeds) में फर्जीवाड़ा कर अन्यों की भूमि हड़प ली, जिससे स्वयं को लाभ हुआ एवं सरकार एवं अन्य निजी व्यक्तियों को हानि हुई। देहरादून (उत्तराखंड) सहित लगभग 20 स्थानों पर आरोपियों के परिसरों में आज तलाशी ली जा रही है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
केजरीवाल की गिरफ़्तारी पर जर्मनी एवं अमेरिका के बाद अब यूएनओ भी बोला मेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5515 करोड़ रुपए के निवेश के साथ एसजेवीएन की सात परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित और शिलान्‍यास किया डॉ. मोहित टांटिया को नेपाल में मिला अंतर्राष्ट्रीय कर्णधार सम्मान सीबीआई ने कथित अनियमितताओं संबंधित मामले की जांच में 30 से अधिक स्थानों पर तलाशी ली झूठ व धोखेबाजी के कारण ही कांग्रेस को देश ने नकार दिया: प्रधानमंत्री आयकर विभाग द्वारा कांग्रेस पार्टी के बैंक खाते सीज, महज एक संयोग या दिल्ली का प्रयोग? महाराजा अग्रसेन पर आधारित धारावाहिक अग्रचरित्रम के पोस्टर का विमोचन सुप्रीम कोर्ट ने चुनावी बॉन्ड योजना को अवैध बताते हुए रद्द किया धूमधाम से मनाया गया महर्षि स्वामी दयानन्द का 200वां वर्ष जन्म दिवस