ENGLISH HINDI Saturday, April 27, 2024
Follow us on
 
राष्ट्रीय

महंतस्वामी जी महाराज ने भारत रत्न अडवानी जी को भेजी शुभकामनाएं

February 10, 2024 01:24 PM

अबोहर, राज सदोष:
पूर्व उपप्रधानमंत्री लाल कृष्ण अडवानी को भारत रत्न का सम्मान देने की घोषणा पर बीएपीएस स्वामीनारायण संस्था के मुखिया महंतस्वामी महाराज ने हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए अबूधावी से उन्हें बधाई संदेश व स्वास्थय लाभ के लिये शुभकामनाएं भेजी हैं।
स्वामीश्री का संदेश लेकर संस्था के वरिष्ठ संत धर्मवत्सल स्वामी व दिल्ली अक्षरधाम के प्रभारी मुनीवत्सल स्वामी विशेष रूप से श्री अडवानी के निवास स्थान पर पहुंचे। संस्था से जुड़े संस्मरणों की चर्चा के दौरान इस बात का विशेष रूप से उल्लेख हुआ कि लगभग 25 वर्ष पूर्व जब विश्ववंदनीय संत प्रमुखस्वामी महाराज 2 सप्ताह के प्रवास पर दिल्ली के गुजरात विहार में स्थित श्रीस्वामी नारायण मंदिर में सत्संग के लिये पधारे थे तब श्रीअडवानी ने उनसे एक घंटे तक मुलाकात की थी। स्वामी जी ने तब यमुना किनारे अक्षरधाम के लिये भूमि का निरीक्षण करने से पूर्व इस योजना के विभिन्न पहलुओं पर श्रीअडवानी से विचार विमर्श किया था।
यह भी याद किया गया कि श्री अडवानी जी को रथयात्रा के लिये प्रमुखस्वामी महाराज ने शुभाशीष देने के इलावा सर्वप्रथम अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिये शिलापूजन भी किया था। संस्था के विभिन्न उत्सवों में श्रीअडवानी कई बार सम्मिलित हुए और प्रमुखस्वामी जी महाराज के बाद महंतस्वामी जी महाराज का आशीर्वाद भी उन्हें प्राप्त होता रहा है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
केजरीवाल की गिरफ़्तारी पर जर्मनी एवं अमेरिका के बाद अब यूएनओ भी बोला मेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5515 करोड़ रुपए के निवेश के साथ एसजेवीएन की सात परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित और शिलान्‍यास किया डॉ. मोहित टांटिया को नेपाल में मिला अंतर्राष्ट्रीय कर्णधार सम्मान सीबीआई ने कथित अनियमितताओं संबंधित मामले की जांच में 30 से अधिक स्थानों पर तलाशी ली झूठ व धोखेबाजी के कारण ही कांग्रेस को देश ने नकार दिया: प्रधानमंत्री आयकर विभाग द्वारा कांग्रेस पार्टी के बैंक खाते सीज, महज एक संयोग या दिल्ली का प्रयोग? महाराजा अग्रसेन पर आधारित धारावाहिक अग्रचरित्रम के पोस्टर का विमोचन सुप्रीम कोर्ट ने चुनावी बॉन्ड योजना को अवैध बताते हुए रद्द किया धूमधाम से मनाया गया महर्षि स्वामी दयानन्द का 200वां वर्ष जन्म दिवस