ENGLISH HINDI Thursday, May 09, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
पंजाब

20 हज़ार रुपए रिश्वत लेता सहायक बैंक मैनेजर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू

February 21, 2024 07:40 PM

चंडीगढ़/रूपनगर, फेस2न्यूज:
पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने जशनदीप सिंह, सहायक मैनेजर (फील्ड अफ़सर) स्टेट बैंक आफ इंडिया, नूरपुरबेदी, ज़िला रूपनगर को 20 हज़ार रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू किया है।
इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये राज्य विजीलैंस ब्यूरो प्रवक्ता ने बताया कि उक्त आरोपी को नन्द लाल निवासी गाँव बुंगड़ी, तहसील नूरपुरबेदी की तरफ से दर्ज करवाई गई शिकायत के आधार पर गिरफ़्तार किया गया है।
प्रवक्ता ने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास पहुँच करके बताया कि जशनदीप सिंह उसकी तरफ से चुकाये जा चुके लोन का एतराज़हीनता सर्टिफिकेट जारी करने के बदले 40,000 रुपए रिश्वत की माँग कर रहा है।
इस सम्बन्धी अन्य विवरण सांझा करते हुये प्रवक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता ने एस. बी. आई., नूरपुरबेदी से कर्ज़ लिया था परन्तु समय पर उसकी अदायगी नहीं कर सका, जिस पर एस. बी. आई. नूरपुरबेदी ने उसके खि़लाफ़ श्री आनंदपुर साहिब की अदालत में केस दायर किया। लोक अदालत ने शिकायतकर्ता को 7 लाख रुपए जमा करवाने का आदेश दिया, जोकि उसकी तरफ से उक्त बैंक में जमा करवा दिए गए। बाद में इस कर्ज़े सम्बन्धी एन. ओ. सी. लेने के लिए उक्त आरोपी सहायक मैनेजर ने उससे 50,000 रुपए रिश्वत की माँग की। शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो को बताया कि सौदा 40 हज़ार रुपए में तय हुआ है।
प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने मुलजिम जशनदीप सिंह को दो सरकारी गवाहों की हाज़िरी में रिश्वत की आधी रकम 20,000 रुपए लेते हुये काबू कर लिया। इस सम्बन्धी थाना विजीलैंस रेंज लुधियाना में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है और आगे जांच जारी है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
दीपक चनारथल पंजाब के 50 शक्तिशाली व्यक्तियों में शामिल किसानों ने रुकवाई संगरूर के पत्रकार के घर की कुर्की जेल में भिड़े कैदी, दो की मौत-दो घायल, 10 के खिलाफ मामला दर्ज भारतीय सेना में तैनात अग्निवीर जवान सुखविंदर सिंह ड्यूटी के दौरान शहीद भारत-पाक बॅार्डर पर बैसाखी उत्सव की धूम : पाकिस्तानी भी भांगड़े व गिद्दे पर थिरके बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां