ENGLISH HINDI Sunday, April 28, 2024
Follow us on
 
अंतर्राष्ट्रीय

वियतनाम में 35 की मौत, 50 से अधिक लापता

October 31, 2020 11:10 AM

फेस2न्यूज:
वियतनाम में पिछले 20 वर्ष में टकराने वाले सबसे शक्तिशाली तूफान टाइफून से अब तक 35 लोगों के मारे जाने और 50 से अधिक लोगों के लापता होने की जानकारी मिली है। लगातार हो रही भारी बारिश के चलते सभी लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं इस तूफान में लापता हुए लोगों को बचाने के लिए बचावकर्मी लगे हुए हैं। बचाव दल का पूरा फोकस देश के मध्य क्षेत्र के तीन गांवों पर है, जहां भूस्खलन से कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई थी और 40 से अधिक अन्य लोगों के मलबे में दबे होने का शंका है।
उप प्रधानमंत्री त्रिन्ह दीन्ह डंग ने भूस्खलन से प्रभाविक इलाकों का दौरा किया। यहां सेना के जवान बुलडोजर से मलबे को हटाने के लिए काम कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को मदद के लिए और अधिक सैनिकों को भेजने का आदेश दिया। उन्होंने कहा जब मलबा हटाने के मशीनें पहुंचने में काफी समय लगेगा इससे बेहतर होगा कि बड़ी संख्या सैनिक उन स्थानों तक पहुंचकर लोगों के सुरक्षित स्थान तक पहुंचाएं।
मारे जाने वाले लोगों में 12 मछुआरे भी थे जिनकी नाव टाइफून तूफान के चलते 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हवाओं से पलट गई थी। वहीं 14 अन्य मछुआरे अब भी लापता हैं। यहां बाढ़ के कारण हुए भूस्खलन में सेना के बैरक भी जमींदोज हो गए हैं। भूस्खलन के कारण सेना के जवान भी लापता हो गए हैं। करीब 11 जवानों के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। बता दें कि पिछले सप्ताह में वियतनाम के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई है। वियतनाम में बाढ़ और बारिश के कारण कई लोग मारे जा चुके हैं। आने वाले दिनों में बाढ़ के पानी का स्तर और अधिक बढ़ने का खतरा बना हुआ है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और अंतर्राष्ट्रीय ख़बरें
रॉबिंसविले न्यू जर्सी , अमेरिका में मनाई गई श्री कृष्ण जन्माष्टमी ब्रिटेन के सांसद ढेसी ने पंजाब के मुख्यमंत्री मान से मुलाकात कर प्रमुख एनआरआई मुद्दों पर चर्चा की श्रीसैनी विश्व सुंदरी प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंची 24 घंटों में ही अपने बयान से पलट गए पाकिस्तान के मंत्री फवाद हुसैन विदेशों में भारत का पर्याय है हिंदी भारतीय सशस्त्र बलों की टुकड़ी ने लिया मॉस्को, रूस में विजय दिवस परेड में हिस्सा 'आर्ट विद हार्ट' के साथ विश्वपटल पर फैलती मधुबनी पेंटिंग दिल्ली में जन्मी, पंजाब में खेली, अमलनेर-अमेरिका में ब्याही डॉ. रश्मि पर टिकी कोरोना वैक्सीन तैयार करने की उम्मीद ब्रिटेन के सांसद तनमनजीत ढेसी को ‘न्यूकमर एम.पी. आफ द ईयर’ पुरुस्कार लेबर पार्टी ने यूके संसद मैंबर ढेसी को बनाया शैडो रेल मंत्री, पंजाबी कल्चरल कौंसिल ने दी बधाई