ENGLISH HINDI Thursday, May 09, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
राष्ट्रीय

8 एनसीसी ग्रुपों में चंडीगढ़ एनसीसी ग्रुप को पहले स्थान पर पुरस्कृत किया गया

February 03, 2024 09:22 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
एनसीसी ग्रुप चंडीगढ़ ने प्रशिक्षण वर्ष 2023-2024 में पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के प्रादेशिक एनसीसी निदेशालय के अंतर्गत आठ में एनसीसी ग्रुपों में से पहला स्थान हासिल किया है। इन राज्यों से 60 एनसीसी कैडेटों वाली आठ टीमों ने अपने संबंधित एनसीसी कार्यालयों के माध्यम से विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लिया था।
एनसीसी ग्रुप चंडीगढ़ के ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर हरप्रीत सिंह ने एनसीसी अकादमी रोपड़ में आयोजित एक समारोह में मेजर जनरल मंजीत सिंह मोखा, अतिरिक्त महानिदेशक, एनसीसी निदेशालय, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और यूटी चंडीगढ़ से चैंपियनशिप ट्रॉफी प्राप्त की।
इस अवसर पर, मेजर जनरल मोखा ने कैडेटों को उनकी उपलब्धि पर बधाई दी और बताया कि विभिन्न संस्थानों के एनसीसी कैडेटों की कच्ची प्रतिभा की पहचान की जाती है। एनसीसी और इन कैडेट्स को विभिन्न माध्यमों से आगे प्रशिक्षित और तैयार किया जाता है, विभिन्न एनसीसी समूहों के बीच निदेशालय स्तर पर आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं।
विजेताओं को अपने संबोधन के दौरान ब्रिगेडियर हरप्रीत सिंह ने कैडेटों को जीवन के सभी क्षेत्रों में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास देते करने तथा आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
केजरीवाल की गिरफ़्तारी पर जर्मनी एवं अमेरिका के बाद अब यूएनओ भी बोला मेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5515 करोड़ रुपए के निवेश के साथ एसजेवीएन की सात परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित और शिलान्‍यास किया डॉ. मोहित टांटिया को नेपाल में मिला अंतर्राष्ट्रीय कर्णधार सम्मान सीबीआई ने कथित अनियमितताओं संबंधित मामले की जांच में 30 से अधिक स्थानों पर तलाशी ली झूठ व धोखेबाजी के कारण ही कांग्रेस को देश ने नकार दिया: प्रधानमंत्री आयकर विभाग द्वारा कांग्रेस पार्टी के बैंक खाते सीज, महज एक संयोग या दिल्ली का प्रयोग? महाराजा अग्रसेन पर आधारित धारावाहिक अग्रचरित्रम के पोस्टर का विमोचन सुप्रीम कोर्ट ने चुनावी बॉन्ड योजना को अवैध बताते हुए रद्द किया धूमधाम से मनाया गया महर्षि स्वामी दयानन्द का 200वां वर्ष जन्म दिवस