ENGLISH HINDI Thursday, May 09, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
हरियाणा

“मौत“ के चंगुल में फंसा कबूतर, बचाने को बुला ली “क्रेन”

February 10, 2024 08:00 PM

फतेहाबाद, फेस2न्यूज:
जाको राखे साईंया, मार सके न कोई। यह कहावत शहर फतेहाबाद में उस समय चरितार्थ हुई जब बिजली की हाई वाॅल्टेज तारों में फंसे कबूतर को बचाने के लिए प्रमुख समाजसेवी संस्था जिन्दगी पदाधिकारियों ने बिजली निगम की क्रेन बुला ली। बिजली निगम के कर्मियों ने भी दरियादिली दिखाते हुए तुरंत मौके पर पहुंचकर तारों में फंसे कबूतर की जान बचाई।
जानकारी अनुसार जिन्दगी संस्था पदाधिकारी विकास गावड़ी, सहयोगी एडवोकेट प्रशांत शर्मा, हरदीप सिंह, अनिल कंबोज व अन्य पदाधिकारियों के साथ अपने हुडा सैक्टर स्थित प्रतिष्ठान के बाहर बैठे थे। इसी दौरान उनकी नजर प्रतिष्ठान के सामने बिजली के खंबे पर पड़ी। उन्होंने देखा हाई वाॅल्टेज तारों के बीच में एक कबूतर लटका हुआ है और जान बचाने के लिए छटपटा रहा है। कबूतर को मौत के चंगुल के बचाने की मंशा से एडवोकेट प्रशांत शर्मा ने तुरंत बिजली बोर्ड के शिकायत नंबर पर फोन करके क्रेन सहित कर्मचारी भेजने की गुजारिश की। इसके कुछ देर बाद ही बिजली निगम के कर्मचारी क्रेन लेकर हुडा सेक्टर पहुंच गए। यहां क्रेन की सहायता से बिजली की तारों में फंसे कबूतर को निकाल कर उसे पुनः उड़ने के लिए आजाद कर दिया गया। एडवोकेट प्रशांत शर्मा ने बताया कि कबूतर के पंजे किसी गेंहू के गट्टों के धागे में उलझ गए थे। जिसके चलते वह बिजली की तारों के बीच लटक गया। यदि लटके हुए वह नीचे की तार को छू जाता तो करंट से मर सकता था, लेकिन उनका प्रयास रंग लाया और बिजली निगम के कर्मियों ने समय रहते लाइन कट करके कबूतर को बचा लिया। वहीं मौके पर पहुंचे बिजली निगम कर्मी ने बताया कि अपनी ड्यूटी के साथ-साथ उनका प्रयास रहता है कि बिजली की तारों में किसी पक्षी या जीव के फंसने पर उसे बचाने में भी तत्पर रहें।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
मनसा देवी मंदिर के प्रवेश द्वार के नजदीक खुले सपा सेंटर्स पर चल रहा देह व्यापार का अवैध धंधा, पंचकुला धीरे धीरे बन रहा थाईलैंड बेसहारा पशुओं से दुर्घटनाओं में मृत्यु या दिव्यांग होने पर 1 लाख रुपए से 5 लाख रुपए तक दी जाती है वित्तीय सहायता विधानसभा बजट सत्र दौरान दो विधेयक पारित किए ईवीएम की फेक न्यूज अपलोड करने वाले व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश 25 फरवरी को गुरुग्राम में होगा मैराथन आयोजन हुक्का चलाने पर 85 सचांलक गिरफ्तार, 44 मामले, 353 हुक्के बरामद इंटरनेट बंद होने से परीक्षार्थी असमंजस में, रास्ते बंद होने से ट्रांसपोर्टर बेहाल लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता हो जाएगी लागू – मुख्य निर्वाचन अधिकारी रोहतक-महम-हांसी नई रेल लाइन का हुआ शुभारंभ बोर्ड परीक्षाओं की प्रायोगिक परीक्षाओं की तिथियां निर्धारित