ENGLISH HINDI Sunday, April 21, 2024
Follow us on
 
मनोरंजन

रागाज़ उत्सव में हिन्दुस्तानी शास्त्रीय कलाकारों ने किया मंत्रमुग्ध

October 26, 2021 06:41 PM

गुड़गांव: गुड़गांव एपीसेंटर में सभी संगीत प्रेमियों के लिए यह एक विशेष दिन था जब रागाज़ संगीत अकादमी द्वारा आयोजित रागाज़ उत्सव 2021 में दो प्रतिभाशाली हिंदुस्तानी शास्त्रीय कलाकारों- फरीद हसन खान और मोहम्मद अमान खान ने अपना कार्यक्रम प्रस्तुत किया। इन बेहतरीन शास्त्रीय कलाकारों ने टीवी श्रृंखला 'बंदिश बैंडिट्स' में अपनी प्रसिद्ध जुगलबंदी गरज-गरज से बहुत प्रशंसा बटोरी।

दोनों कलाकारों ने अपने गीतों से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। मुख्य अतिथि के तौर पर गुड़गांव की मेयर सुश्री मधु आजाद कार्यक्रम में उपस्थित थीं।

श्री सुदीप जैन, वरिष्ठ उप चुनाव आयुक्त, सुश्री अलका सिंह, प्रिंसिपल ब्लू बेल्स मॉडल स्कूल और कैलाश खेर सहित कई कलाकारों को प्रशिक्षित कर चुके संगीत गुरु सुधांशु बहुगुणा विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद रहे। 

"रागाज़ उत्सव 2021 का आयोजन रागाज़ संगीत अकादमी की तीसरी वर्षगांठ के अवसर पर किया गया था, जिसमें अकादमी के 60 से अधिक छात्रों ने प्रस्तुतियां दीं। प्रसिद्ध बाल कलाकार बीरेन डांग और ख़ुशी नागर ने भी अपनी कला का प्रदर्शन किया। रागाज़ उत्सव 2021 हमारा वार्षिक समारोह था, जिसमें हमारे सर्वश्रेष्ठ छात्रों ने मंच पर प्रदर्शन किया," रागाज़ संगीत अकादमी की निदेशक अपर्णा भट्टाचार्य ने कहा। 

मधु आजाद ने अकादमी को बधाई देते हुए कहा, “हमारे स्थानीय लोगों द्वारा हमारी सांस्कृतिक विरासत - हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत को बढ़ावा देते देखकर खुशी हो रही है। इस तरह के मंच न केवल स्थानीय कलाकारों को बढ़ावा देते हैं, बल्कि पेशेवर कलाकारों के लिए गुड़गांव आने और प्रदर्शन करने के अवसर पैदा करते हैं। साथ ही ये स्थानीय स्तर पर सांस्कृतिक आदान-प्रदान का माध्यम बनते हैं। 

"रागाज़ उत्सव 2021 का आयोजन रागाज़ संगीत अकादमी की तीसरी वर्षगांठ के अवसर पर किया गया था, जिसमें अकादमी के 60 से अधिक छात्रों ने प्रस्तुतियां दीं। प्रसिद्ध बाल कलाकार बीरेन डांग और ख़ुशी नागर ने भी अपनी कला का प्रदर्शन किया। रागाज़ उत्सव 2021 हमारा वार्षिक समारोह था, जिसमें हमारे सर्वश्रेष्ठ छात्रों ने मंच पर प्रदर्शन किया," रागाज़ संगीत अकादमी की निदेशक अपर्णा भट्टाचार्य ने कहा। 

"अकादमी अपनी सामाजिक पहुंच और योग्य कलाकारों व छात्रों की मदद करने के लिए जानी जाती है। इसलिए हमने कुछ योग्य वंचित छात्रों के लिए मुफ्त संगीत सीखने के लिए वार्षिक छात्रवृत्ति की भी घोषणा की," सुश्री भट्टाचार्य ने आगे कहा। 

रागाज़ अकादमी, सभी आयु समूहों की जरूरतें पूरी करने और लोगों को न केवल अपने सपनों को साकार करने में मदद करने, बल्कि संगीत में उत्कृष्टता हासिल करने के अपने विजन के साथ, पिछले तीन वर्षों में 1000 से अधिक छात्रों को सेवाएं प्रदान कर चुकी है। 

इस अवसर पर वरिष्ठ उप चुनाव आयुक्त ने अपने विचार व्यक्त किए। उन्होंने महिला उद्यमी सुश्री अपर्णा भट्टाचार्य, संस्थापक निदेशक, रागाज़ संगीत अकादमी को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि यह देखना बहुत उत्साहजनक है कि कैसे महामारी के कठिन दौर के बावजूद महिला उद्यमियों ने हिम्मत दिखायी और इस तरह के महान कार्यक्रम का आयोजन किया। 

मुख्य आयोजक सुश्री अपर्णा भट्टाचार्य, निदेशक, रागाज़ संगीत अकादमी ने सुश्री मधु आज़ाद, मेयर गुड़गांव तथा अन्य अतिथियों को सम्मानित किया। कार्यक्रम का समापन सुश्री अपर्णा भट्टाचार्य के धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ। उन्होंने कार्यक्रम को इतनी शानदार प्रतिक्रिया देने के लिए गुड़गांव के दर्शकों का आभार व्यक्त किया।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और मनोरंजन ख़बरें
गायिका निशी सिंह और कंपोजर गुरमीत सिंह का नया गाना सोनेया-मनमोनेया चंद घंटों में ही हुआ वायरल किरोवस्क स्की रिजॉर्ट में आयोजित फर्स्ट पावर ऑफ कलर फेस्टिवल में करीब 10,000 लोगों ने लिया हिस्सा डॉ. गगन सिंह जम्वाल ने खूब बाँधा समा.. दस वर्षीय मयंक खन्ना द्वारा रचित व गाए रैप गीत चाइल्ड एंथम का पोस्टर जारी, 30 को होगा रिलीज़ गाना शॉर्ट फिल्म सुंदरवन की सुंदरी का गाना 'फ्लिप' सोशल मीडिया पर मचा रहा धूम शार्ट फिल्म `सुंदरवन की सुंदरी’ इसी महीने होगी रिलीज पंजाबी फिल्म बुद्ध सिंह इस साल के अंत में रिलीज़ होगी फुलकारी मीडिया के गीत चूड़़ा में नजर आएंगी रेनबो लेडीज क्लब की महिलाएं 'मंगू, द फाइटर' का ट्रेलर, पोस्टर रिलीज सामाजिक बुराइयों को उजागर करती हिंदी सस्पेंस थ्रिलर फिल्म ‘गेस्ट अनवांटेड’ ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज को तैयार