ENGLISH HINDI Monday, June 24, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
होशियार के कमल खरीदने से भाजपा कार्यकर्ता निराश, बिका हुआ कमल नहीं खिलेगा : मुख्यमंत्रीसेब कार्टन बॉक्स पर जीएसटी 12 फीसदी करने की सिफारिशभारत विकास परिषद दक्षिण 4 शाखा ने किया खिलाड़ियों के साथ योग मामला शामलात जमीन की बोली का: जिला फतेहगढ़ के गाँव मुछरायी खुर्द गाँव का परिवार रसूखदारों के जबर का कर रहा सामना अंतरराष्ट्रीय एपीआर गवर्ननेंस वर्कशॉप में हरियाणा से तीन प्रतिभागियों ने राज्य का किया प्रतिनिधित्वचंडीगढ़ के सेक्टर 44ए में तीन दिवसीय योग शिविर आयोजित निर्जला एकादशी का व्रत 18 जून को : आचार्य ईश्वर चन्द्र शास्त्रीविधानसभा चुनावों में जोर पकड़ेगी हरियाणा के लिए नई राजधानी और अलग उच्च न्यायालय की मांग : रणधीर सिंह बधरान
व्यापार

तीन साल की वारंटी के साथ ई-स्कूटर्स एटम व न्यूट्रॉन लांच, 15 दिन में डिलीवरी भी

December 14, 2021 08:56 PM

3-4 घंटे में किया जा सकता है चार्ज, बैटरी पर भी तीन साल की वारंटी, पर्यावरण हितैषी लिथियम बैटरी से युक्त हैं ये वाहन

चंडीगढ़, ( आर.के.शर्मा )

गुड़गांव स्थित प्राइवेट लिमिटेड ऑटोमोटिव कंपनी, रियोटो इलेक्ट्रिक्स ने मंगलवार यहां दो आकर्षक और पॉकेट फ्रेंडली इलेक्ट्रिक स्कूटर - एटम और न्यूट्रॉन लॉन्च किए। ई-स्कूटर को एयर डायनेमिक तकनीक का उपयोग करके डिजाइन किया गया है और हरियाणा में एक संयंत्र में निर्मित किया गया है। एटम की कीमत 84,500 व न्यूट्रॉन की कीमत 64,500 रु. रखी गई है। ये वाहन पर्यावरण हितैषी लिथियम बैटरी से युक्त हैं।

रयोटो इलेक्ट्रिक्स के सीईओ संदीप रल्हन ने चंडीगढ़ प्रेस क्लब में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कार्बन फुटप्रिंट को कम करने और नेट जीरो वर्ल्ड बनाने के लिए अपनी ओर से कुछ करने के उद्देश्य से इन दो ई-स्कूटर को लॉन्च किया गया है। उन्होंने बताया कि वे प्रति माह 50,000 इकाइयों का निर्माण करने और अगले कुछ ही महीनों में 200 भारतीय शहरों में एक वितरण नेटवर्क स्थापित करने की योजना बना रहे हैं।

संदीप रल्हन ने कहा, "ये देखते हुए कि ये कम गति वाले वाहन हैं, उन्हें न तो आरटीओ पंजीकरण या ड्राइविंग लाइसेंस की आवश्यकता है, जो उन्हें युवा सवारों के लिए आदर्श बनाता है, खासकर छोटे शहरों और यहां तक कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी।" रयोटो ने वर्तमान में भारत एजेंसीस, चण्डीगढ़ को इस क्षेत्र में अपना वितरक नियुक्त किया है। उन्होंने बताया कि बुकिंग के 15 दिनों में ही वह डिलीवरी देने का वायदा भी करते हैं।

उन्होंने जानकारी दी कि एटम, हाई-एंड मॉडल, जो लिथियम बैटरी द्वारा संचालित है, कुछ अनूठी विशेषताओं जैसे ऑटो रिपेयर, चाइल्ड लॉक और यहां तक कि एक मोबाइल चार्जिंग पॉइंट के साथ आता है। 3 से 4 घंटे चार्ज करने पर यह 125 किलोमीटर प्रति घंटे का माइलेज देती है। लिथियम बैटरी से ही लैस न्यूट्रॉन 60-65 किमी प्रति घंटे का माइलेज देता है। दोनों मॉडल रिवर्स गियर की सुविधा से लैस हैं। बैटरी और चार्जर भी 3 साल की वारंटी के साथ आते हैं।

संदीप रल्हन ने कहा, "ये देखते हुए कि ये कम गति वाले वाहन हैं, उन्हें न तो आरटीओ पंजीकरण या ड्राइविंग लाइसेंस की आवश्यकता है, जो उन्हें युवा सवारों के लिए आदर्श बनाता है, खासकर छोटे शहरों और यहां तक कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी।" रयोटो ने वर्तमान में भारत एजेंसीस, चण्डीगढ़ को इस क्षेत्र में अपना वितरक नियुक्त किया है।
उन्होंने बताया कि बुकिंग के 15 दिनों में ही वह डिलीवरी देने का वायदा भी करते हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और व्यापार ख़बरें
एलआईसी ने पेश की जीवन उत्सव योजना वोल्वो ने चंडीगढ़ में अपनी बोर्न-इलेक्ट्रिक कार सी40 रिचार्ज को प्रदर्शित किया बेहतर तकनीक और प्रदर्शन के साथ ऑल न्यू हुंडई वेरना लांच टाटा मोटर्स ने चंडीगढ़ में रेड डार्क रेंज के साथ पेश किया बीएस6 फेज़ 2 पोर्टफोलियो ग्लोबल लीडर इन ऑफिस सॉल्यूशंस रीजस, अब जीरकपुर में लांच हीरो रियल्टी पंजाब-हिमाचल में विस्तार करेगी अपनी हरित परियोजनाओं का वोल्वो कार ने पर्यावरण अनुकूल फुल इलेक्ट्रिक एसयूवी XC-40 रिचार्ज की चंडीगढ़ में डिलीवरी की शुरू परफेक्ट डायमंड्स का चंडीगढ़ में विस्तार, नए शोरूम का अनावरण शीघ्र पंचकुला में ओमेगा सेकी मोबिलिटी ने खोली नई अत्याधुनिक एकेएस इंटरनेशनल डीलरशिप मिशेलिन स्टार शेफ विकास खन्ना ने किया बर्गनर का नया पूरा अनप्रेशर कुकर श्रृंखला का शुभारंभ