ENGLISH HINDI Sunday, February 25, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
धर्म

अमरनाथ यात्रा के लिए अबोहर से जत्था रवाना

July 02, 2023 09:13 PM

राज सदोष/अबोहर

सदा शिव भगवान शिव के अलौकिक शिवलिंग अमरनाथ यात्रा के लिए एक जत्था आज श्री शिव मंदिर वाइट टेंपल नई आबादी से मुकेश बजाज के नेतृत्व रवाना हुआ.

रवाना होने से पूर्व मंदिर में आशीर्वाद लिया गया और यात्रा मंगलमय रहे इसके लिए सभी ने भगवान शिव की आराधना की. धनंजय बजाज ,शंकर कुमार, कृष्ण गर्ग, सचिन गोयल, नरेश कुमार, रवि कुमार, तरुण, कुलदीप सिंह, नीरज शर्मा , गौरव कुमार इस जत्थे में अमरनाथ गए हैं .

इस बार यात्रा 31 अगस्त तक चलेगी. सुरक्षा के विशेष प्रबंध किए गए हैं. यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए केंद्र और जम्मू-कश्मीर प्रशासन की ओर से विशाल सुरक्षा ग्रिड से लेकर रेडियो फ्रीक्वेंसी पहचान टैग तक सभी उपाय किए जा रहे हैं.

62 दिनों तक चलने वाली अमरनाथ यात्रा शनिवार से प्रारंभ हो चुकी है. यह ब तक की सबसे लंबी यात्रा मानी जा रही है. तीन लाख से ज्यादा श्रद्धालु पहले ही इसके लिए पंजीकरण करा चुके हैं. सुरक्षा के मद्देनजर तीर्थयात्रियों के लिए आरएफआईडी टैग अनिवार्य किया गया है. आरएफआईडी टैग के जरिये हर एक श्रद्धालु की लोकेशन पता लगाई जा सकेगी. खराब मौसम की स्थिति के दौरान प्रशासन इस टैग के उपयोग से श्रद्धालु का पता लगाकर उनकी मदद कर पाएगा.

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और धर्म ख़बरें
चंडीगढ़ के खेड़ा शिव मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह धूमधाम से मनाया गया किन्नर समाज ने राम लला मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर साईं मंदिर में बधाई गाई राम जी के रंग में रंगा स्मार्ट एयर प्यूरिफिकेशन टॉवर भी श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भव्य कार्यक्रम का आयोजन हजारों रामभक्तों ने 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम लला के प्राण प्रतिष्ठा के समय होने वाले स्थानीय कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की सनातन धर्म की पूजा-पद्धति सबसे सरल व सीधी : जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी श्री अविमुक्तेश्वरानन्द सरस्वती अक्षरधाम सनातनम गीत से भाव विभोर हो रहे हैं हजारों दर्शक श्री चैतन्य गौड़ीय मठ में धूमधाम से मनाई गई राधाष्टमी, राधा रानी का पंचामृत से महाभिषेक 108 दर्जन केले तथा फूलों-फलों से सजा साईं का दरबार किन्नर समाज ने गुरु पूर्णिमा पर साईं बाबा को हीरे जड़ित सोने का मुकुट चढ़ाया