ENGLISH HINDI Saturday, May 18, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
विख्यात खानदानी वैद्य हरभजन सिंह योगी की 80वीं वर्षगांठ पर आइस क्रीम का लंगर लगायाबारहवीं कक्षा के अभिनव शर्मा ने 91.4 फ़ीसदी अंक लेकर रहे अव्वलग्लेनमार्क फार्मास्यूटिकल्स ने वर्ल्ड हाइपरटेंशन डे पर लोगों को किया जागरूकडेयरी की आड़ में गोवंश को बूचड़खाना भेजने के आरोपित के खिलाफ एफआईआरजसवां परागपुर से था बिकाऊ विधायकों का चौकीदार, होशियार के खोलूंगा चिट्ठे : मुख्यमंत्रीफिजियोथैरेपी एवं होम्योपैथी चिकित्सा परामर्श कैंप आयोजित फोर्टिस मोहाली ने खेल-संबंधी टखने और पैर के लिगामेंट की चोटों के इलाज में ला दी है क्रांति जेल की सलाखों के पीछे जाएंगे बिके हुए विधायक : मुख्यमंत्री
राष्ट्रीय

दिल्ली में आप के उभरते सितारे हैं युवा नेता सलीम चौधरी

September 03, 2023 09:45 PM

  मेजर अली/ जीरकपुर/ दिल्ली

सलीम चौधरी आम आदमी पार्टी के युवा नेता है जो सोशल लाइफ सर्विस आर्गेनाईजेशन संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं, जो 17 राज्यो में समाज हित के कार्य कर रहे हैं। उनकी संस्था की ओर से के कई सिलाई सेंटर, कोचिंग सेंटर, गऊ शाला अनाथ आश्रम भी खुलवाए गए हैं।

सलीम चौधरी 2017 में आम आदमी पार्टी के सदस्य उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया द्वारा शामिल किए गए, वहीं 2018 मैं उनको पटपड़गंज से जिला युवा संगठन मंत्री नियुक्त किया गया। उन्हें दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग पीस कमेटी का सदस्य बनाया गया। उनके कार्यो को देखते हुए उनको उपमुख्यमंत्री ने उन्हें अपनी विधानसभा की जिम्मेदारी सौंपी और जिसे संगठन मंत्री के रूप से निभाते हुए उन्होंने उसका ईमानदारी से निर्वहण किया। जिसके बाद 2021 में उनको दिल्ली सरकार ने उर्दू एकेडमी का सदस्य नियुक्त किया गया।

उन्होंने उर्दू भाषा को बढाने के लिए कई कार्य किए दिल्ली मे उर्दु के टीचर रखने से लेकर सेंटर खोलने तक सभी में उर्दू टीम में अहम भूमिका रही। पार्टी की तरफ से जम्मू कश्मीर में हज़ारों लोगों को उन्होंने पार्टी की सदस्यता दिलाई और उसके बाद उत्तराखंड, गोवा व पंजाब चुनाव में भी उनकी अहम भूमिका रही। सलीम चौधरी राष्ट्रीय गुर्जर हिन्दू मुस्लिम एकता मंच के संस्थापक भी हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
केजरीवाल की गिरफ़्तारी पर जर्मनी एवं अमेरिका के बाद अब यूएनओ भी बोला मेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5515 करोड़ रुपए के निवेश के साथ एसजेवीएन की सात परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित और शिलान्‍यास किया डॉ. मोहित टांटिया को नेपाल में मिला अंतर्राष्ट्रीय कर्णधार सम्मान सीबीआई ने कथित अनियमितताओं संबंधित मामले की जांच में 30 से अधिक स्थानों पर तलाशी ली झूठ व धोखेबाजी के कारण ही कांग्रेस को देश ने नकार दिया: प्रधानमंत्री आयकर विभाग द्वारा कांग्रेस पार्टी के बैंक खाते सीज, महज एक संयोग या दिल्ली का प्रयोग? महाराजा अग्रसेन पर आधारित धारावाहिक अग्रचरित्रम के पोस्टर का विमोचन सुप्रीम कोर्ट ने चुनावी बॉन्ड योजना को अवैध बताते हुए रद्द किया धूमधाम से मनाया गया महर्षि स्वामी दयानन्द का 200वां वर्ष जन्म दिवस