ENGLISH HINDI Saturday, July 27, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
ब्राह्मण समुदाय को निशाना बनाने पर शहर के वकीलों ने केआरके के खिलाफ एसएसपी को शिकायत दीदेश की अदालतों में महिलाओं के इंसाफ की लड़ाई लड़ेगी दिशा वूमैन वैलफेयर ट्रस्टडेरा बस्सी में गुंडागर्दी का नंगा नाच, अपोलो डायग्नोस्टिक सेंटर के बाहर हवाई फायर कर फरार हुए युवक, विदेशी व्हाट्सएप नंबर पर काल पर करें या चलेंगी गोलियां बुडो काई डू मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के खिलाड़ियों ने गोपाल मूर्ति फाउंडेशन और विश्वास फाउंडेशन के साथ मिलकर पौधे लगाएसी.एल.अग्रवाल डीएवी मॉडल स्कूल, सेक्टर 7 बी में वन महोत्सव सप्ताह और आम मेला मनाया गयागठिया रोग: कारण, उपचार और मनोवैज्ञानिक समर्थनहार के डर से फर्जी घोषणाएं करने में लगी है भाजपा: पं.अजय गौतमलगभग आधी सदी पुराने बाबा बालक नाथ मंदिर को गिराने का नोटिस आने पर भड़के भक्त
धर्म

श्री चैतन्य गौड़ीय मठ में धूमधाम से मनाई गई राधाष्टमी, राधा रानी का पंचामृत से महाभिषेक

September 24, 2023 09:39 AM

फेस2न्यूज,चण्डीगढ़

श्री चैतन्य गौड़ीय मठ, सेक्टर 20 में श्री राधा अष्टमी महोत्सव बहुत ही हर्षोल्लास, विधिपूर्वक व धूम धाम से मनाया गया। मठ मंदिर के प्रवक्ता जयप्रकाश गुप्ता ने बताया कि भक्तों में राधा अष्टमी के उपलक्ष पर सुबह से ही बहुत ही उत्साह और उमंग था। मंगला आरती के पश्चात संकीर्तन नृत्यगान एवं दोपहर तक प्रवचन का कार्यक्रम चलता रहा।

  
  
दोपहर ठीक 12 बजे राधा रानी के प्रकट समय पर उनका पंचामृत से महाभिषेक किया गया। उन्हें सुंदर मनमोहक आकर्षक पोशाक एवं आभूषण भेंट किए गए और महा आरती के पश्चात उन्हें 56 व्यंजनों के भोग लगाया गया। अभिषेक के पश्चात राधा रानी के ऊपर गुलाब के फूलों की वर्षा की गई।

मठ मंदिर के प्रवक्ता जयप्रकाश गुप्ता ने बताया कि भक्तों में राधा अष्टमी के उपलक्ष पर सुबह से ही बहुत ही उत्साह और उमंग था। मंगला आरती के पश्चात संकीर्तन नृत्यगान एवं दोपहर तक प्रवचन का कार्यक्रम चलता रहा।

अखिल भारतीय श्री चैतन्य गौड़ीय मठ संस्थान के वर्तमान आचार्य एवं अंतरर्राष्ट्रीय अध्यक्ष त्रिडंडी स्वामी श्री भक्त विचार विष्णु जी महाराज जी विशेष रूप से कार्यक्रम में भाग लेने के लिए चण्डीगढ़ पधारे। उन्होंने भक्तों को संबोधित करते हुए बताया कि आज ही के दिन राधा रानी मथुरा स्थित रावल नामक स्थान पर राजा वृष भानु जी को जल के सरोवर में कमल के फूल में प्रकट अवस्था में प्राप्त हुई थी। कृष्ण भक्त इस दिन का इंतजार करते है और प्रतिवर्ष राधा अष्टमी बहुत ही उमंग से मनाते हैं, साल में सिर्फ एक ही दिन राधा रानी के चरणों के दर्शन होते हैं।

उनके चरणों के दर्शन करने से भगवान कृष्ण की भक्ति प्राप्त होती है। संसार के दुखों का निवारण होता है, घर में सुख समृद्धि आती है। आज मठ मंदिर में शाम को श्रीमती राधा रानी के चरणों के दर्शन कर सकते हैं। भारी संख्या में भक्तों ने कार्यक्रम में भाग लिया, तत्पश्चात भगवान को अर्पित स्वादिष्ट प्रसादम भंडारा वितरित किया गया।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और धर्म ख़बरें
निर्जला एकादशी का व्रत 18 जून को : आचार्य ईश्वर चन्द्र शास्त्री अगर हम परमात्मा का नाम किसी भी बहाने से लेंगे तो हमारा कल्याण हो जाएगा : स्वामी राज दास जी महाराज हनुमान जन्मोत्सव पर श्री हनुमंत धाम में नवरत्नों से बने विशाल केक का भोग लगाया हनुमान जयंती को लेकर भगवान श्री हनुमान की भक्ति में डूबा सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ क्यों हम करें शक्ति आराधना श्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वार शिव रात्रि के यथार्थ अर्थ व परमात्मा शिव की सत्य पहचान के सन्देश से श्रद्धालुओं को अवगत कराया चंडीगढ़ के खेड़ा शिव मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह धूमधाम से मनाया गया किन्नर समाज ने राम लला मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर साईं मंदिर में बधाई गाई राम जी के रंग में रंगा स्मार्ट एयर प्यूरिफिकेशन टॉवर भी