ENGLISH HINDI Sunday, February 25, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
पंजाब

निर्माणाधीन 2 मंजिला इमारत की शटरिंग और लैंटर गिरने से 2 मजदूर घायल, बिना इजाजत चल रहा था निर्माण कार्य

December 02, 2023 07:16 PM

जीरकपुर पुलिस मौके पर पहुंची

जे एस कलेर/जीरकपुर

जीरकपुर नगर परिषद के तहत चंडीगढ़-अंबाला राष्ट्रीय राजमार्ग पर चरणजीव एन्क्लेव में कथित तौर पर अवैध रूप से बनाई जा रही 2 मंजिला शोरूम की इमारत आज शाम अचानक ढह गई जबकि एक अन्य शोरूम भी इसकी चपेट में आने से क्षतिग्रस्त हो गया। जिसके चलते 2 मजदूरों के घायल होने की बात कही जा रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक शोरूम की दो मंजिलें ढह गई हैं. सूचना मिलने पर जीरकपुर पुलिस मौके पर पहुंची और घटना का जायजा लिया। मिली जानकारी के मुताबिक, बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर पांच मजदूर लैंटर्न लगाने के काम में लगे थे, जिनमें से दो को मामूली चोटें आई हैं। जानकारी के मुताबिक, शनिवार शाम को अंबाला चंडीगढ़ नेशनल हाईवे और चरणजीव एन्क्लेव में एक व्यक्ति अपने पुराने शोरूम पर दो मंजिला इमारत बना रहा था, जिसमें लेंटर लगाते समय अचानक शटरिंग और लेंटर गिर गया।

मिली जानकारी के मुताबिक अंबाला चंडीगढ़ रोड स्थित चरणजीव एन्क्लेव कॉलोनी में पुराने शोरूम के ऊपर किसी द्वारा 2 मंजिला इमारत का निर्माण किया जा रहा था। पहले तो उसने नियमानुसार बिना किसी पिलर के पुरानी इमारत पर जल्दबाजी में दीवारें खड़ी कर दीं, आज ठेकेदार ने लैंटर लगाना शुरू कर दिया, जिससे अचानक दो मंजिला इमारत की दीवारों में दरारें आने लगीं और लैंटर शटरिंग के साथ ढह गया।

अंबाला चंडीगढ़ रोड स्थित चरणजीव एन्क्लेव कॉलोनी में पुराने शोरूम के ऊपर किसी द्वारा 2 मंजिला इमारत का निर्माण किया जा रहा था। पहले तो उसने नियमानुसार बिना किसी पिलर के पुरानी इमारत पर जल्दबाजी में दीवारें खड़ी कर दीं, आज ठेकेदार ने लैंटर लगाना शुरू कर दिया, जिससे अचानक दो मंजिला इमारत की दीवारों में दरारें आने लगीं और लैंटर शटरिंग के साथ ढह गया।

 जिस वक्त ये हादसा हुआ उस वक्त 5 मजदूर दूसरी मंजिल का लेंटर लगाने का काम कर रहे थे, इनमें से 2 मजदूर मामूली रूप से घायल हो गए। गनीमत यह रही कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई। हादसे के बाद जीरकपुर अंबाला रोड पर जाम लग गया और लोग कई घंटों तक जाम में फंसे रहे.

इस मामले में बात करने पर जीरकपुर नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी रवनीत सिंह ने कहा कि नक्शों की जांच कराकर बिल्डर के खिलाफ कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
एआईजी मालविन्दर सिंह सिद्धू केस में मुलजिम कुलदीप सिंह ने किये अहम खुलासे पंजाब मंत्रिमंडल द्वारा एक मार्च से 15 मार्च तक बजट सत्र बुलाने की मंजूरी असम से चार साईबर धोखेबाज़ों को किया गिरफ़्तार 10,000 रुपये रिश्वत लेते ए.एस.आई काबू नगर निगम कर्मचारियों के नाम पर 30,000 रुपए की रिश्वत लेने वाला विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20 हज़ार रुपए रिश्वत लेता सहायक बैंक मैनेजर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू जीरकपुर के तहसीलदार को 5 हजार रुपए का जुर्माना 3000 रुपए की रिश्वत लेता सीनियर कॉन्स्टेबल विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू ए.आई.जी. मालविन्दर सिंह सिद्धू केस में वांछित आरोपी कुलदीप गिरफ़्तार तहसीलदार के नाम पर लाख रुपए रिश्वत मांगने वाला व्यक्ति गिरफ़्तार