ENGLISH HINDI Saturday, July 27, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
ब्राह्मण समुदाय को निशाना बनाने पर शहर के वकीलों ने केआरके के खिलाफ एसएसपी को शिकायत दीदेश की अदालतों में महिलाओं के इंसाफ की लड़ाई लड़ेगी दिशा वूमैन वैलफेयर ट्रस्टडेरा बस्सी में गुंडागर्दी का नंगा नाच, अपोलो डायग्नोस्टिक सेंटर के बाहर हवाई फायर कर फरार हुए युवक, विदेशी व्हाट्सएप नंबर पर काल पर करें या चलेंगी गोलियां बुडो काई डू मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के खिलाड़ियों ने गोपाल मूर्ति फाउंडेशन और विश्वास फाउंडेशन के साथ मिलकर पौधे लगाएसी.एल.अग्रवाल डीएवी मॉडल स्कूल, सेक्टर 7 बी में वन महोत्सव सप्ताह और आम मेला मनाया गयागठिया रोग: कारण, उपचार और मनोवैज्ञानिक समर्थनहार के डर से फर्जी घोषणाएं करने में लगी है भाजपा: पं.अजय गौतमलगभग आधी सदी पुराने बाबा बालक नाथ मंदिर को गिराने का नोटिस आने पर भड़के भक्त
संपादकीय

कुछ याद उन्हें भी कर लो

October 20, 2022 04:30 PM

  पुलिस शहीद स्मृति दिवस 21 अक्टूबर

लक्ष्मीकांता चावला

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल व देश के सभी पुलिस बलों द्वारा हर साल 21 अक्टूबर को "पुलिस स्मृति दिवस” मनाया जाता है। यह दिन, दिनांक 21 अक्टूबर, 1959 को चीन के साथ हमारी सीमाओं की रक्षा करते हुए अपनी जान गंवाने वाले सीआरपी के वीर जवानों के बलिदान की याद में मनाया जाता है।

आज देश की आंतरिक सुरक्षा और बाहरी सुरक्षा के लिए हमारे जवान प्रतिदिन अपने खून से देश की रक्षा कर रहे हैं, बलिदान दे रहे हैं। हम सबका कर्तव्य है कि इस बलिदान दिवस पर उन सबको प्रणाम करें जिन्होंने सीमाओं की सुरक्षा के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया और हम सब यह संकल्प लें कि अपने देश की सीमाओं की सुरक्षा और आंतरिक सुरक्षा के लिए तन—मन—धन बलिदान करने के लिए सदैव तैयार रहेंगे।

दीपावली के पवित्र त्यौहार के निकट यह शहीदी दिवस हमें याद करवाता है कि जिन परिवारों के बेटों ने सीमाओं पर अपना जीवन अर्पित किया, पहला दीपक उनके घर में जले यह सुनिश्चित करें।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और संपादकीय ख़बरें