ENGLISH HINDI Wednesday, May 29, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
कांग्रेसी उम्मीदवार डॉक्टर धर्मवीर गांधी के समर्थन में जनसभा का आयोजनशार्पनर ने लॉंच किया नया गाना "इंजीनियरिंग एंथम - सीढ़ी है छोटी और ख्वाब है बड़े"राजस्थान हाई कोर्ट का जिला कलेक्टर पाली को साक्ष्य अधिनियम के तहत सूचना देने का आदेशआचार्यकुल चण्डीगढ़ ने सम्मान समारोह आयोजित कियाजय केदार व हर-हर महादेव के जयकारों के बीच श्री केदारनाथ धाम के लिए राशन लदे 4 ट्रक रवानारमनजीत कौर चहल की संसद में हुई बतौर हिंदी व अंग्रेजी से पंजाबी लाइव स्पीच ट्रांसलेटर सिलेक्शनविख्यात खानदानी वैद्य हरभजन सिंह योगी की 80वीं वर्षगांठ पर आइस क्रीम का लंगर लगायाबारहवीं कक्षा के अभिनव शर्मा ने 91.4 फ़ीसदी अंक लेकर रहे अव्वल
पंजाब

खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल

March 23, 2024 08:47 PM

जिला निर्वाचन अधिकारी के सोशल मीडिया अकाउंट से जुड़ने के लिए स्कैन करने होंगे फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब के क्यूआर कोड

अखिलेश बंसल, बरनाला 

लोकसभा चुनाव 2024 के संबंध में अधिक स्टीक और समय पर जानकारी प्रदान करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अकाउंट शुरु किया हैं, ताकि अधिक से अधिक लोगों को लोकतंत्र की मजबूती और मतदान के वक्त अपने मताधिकार का प्रयोग करने की जानकारी मिल सके और मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब द्वारा समय समय पर जारी होते दिशा-निर्देशों से अवगत करवाया जा सके।

यह जानकारी जिला चुनाव अधिकारी-कम-डिप्टी कमिश्नर बरनाला श्रीमती पूनमदीप कौर ने दी है। अधिकतम मतदाताओं तक कम से कम समय में पहुंच करने तथा इस तंत्र का उपयोग सुनिश्चित करने के लिए सोशल मीडिया हैंडल सक्रिय कर दिए गए हैं।

घर, कार, बस, गाड़ी में बैठे-बैठे मिलेगी हर नई अपडेटः

डीईओ श्रीमती पूनमदीप कौर ने कहा कि पिछले समय में सोशल मीडिया आम लोगों के संपर्क में रहने और उन तक सभी आवश्यक जानकारी पहुंचाने का एक प्रभावी माध्यम बनकर उभरा है और अब इसका उपयोग लोगों के अनुसार चुनावों के मद्देनजर भी किया जा रहा है। सोशल मीडिया के माध्यम से मतदाता सूचियों का निरीक्षण, मतदान करने के लिए आवश्यक दस्तावेज, मतदान केंद्रों का विवरण, उम्मीदवारों के बारे में जानकारी आदि आम लोगों के साथ सांझा की जा रही है।

उन्होंने बताया कि सहायक रिटर्निंग अधिकारी बरनाला, महलकलां और भदौड़ के सोशल मीडिया हैंडल भी चलाए गए हैं, जिन पर आम जनता संपर्क कर अपने वोटों के बारे में जानकारी ले सकती है।

ऐसे जुड़ सकते हैं सोशल मीडिया सेः

उन्होंने कहा कि नागरिक इन पतों के क्यू-आर कोड को स्कैन करके भी अनुसरण कर सकते हैं। उन्होंने मतदाताओं से अपील की कि वे लोकसभा चुनाव के लिए मतदान दिवस एक जून को भारी संख्या में मतदान कर देश के गौरव, लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव में अपनी अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करें। 

  यह बनाए गए हैं सोशल मीडिया अकाउंटः

फेसबुकः https://www.facebook.com/profile.php?id=61557153462495

इंस्टाग्रामःhttps://www.instagram.com/deosocialmedia?utm_source=qr&igsh=cW84ZTUzbGpraTRs

ट्वीटरः https://x.com/DEOSocMediaBNL?t=HyjkOrgDr358H6Z94CNRLA&s=09

यू-ट्यूबः https://youtube.com/@DEOSocialMediaBarnala?si=c4q4mi2E1-lQbFOS

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
कांग्रेसी उम्मीदवार डॉक्टर धर्मवीर गांधी के समर्थन में जनसभा का आयोजन डेयरी की आड़ में गोवंश को बूचड़खाना भेजने के आरोपित के खिलाफ एफआईआर फिजियोथैरेपी एवं होम्योपैथी चिकित्सा परामर्श कैंप आयोजित दीपक चनारथल पंजाब के 50 शक्तिशाली व्यक्तियों में शामिल किसानों ने रुकवाई संगरूर के पत्रकार के घर की कुर्की जेल में भिड़े कैदी, दो की मौत-दो घायल, 10 के खिलाफ मामला दर्ज भारतीय सेना में तैनात अग्निवीर जवान सुखविंदर सिंह ड्यूटी के दौरान शहीद भारत-पाक बॅार्डर पर बैसाखी उत्सव की धूम : पाकिस्तानी भी भांगड़े व गिद्दे पर थिरके बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन