ENGLISH HINDI Tuesday, October 22, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
गौ माता को राष्ट्रमाता घोषित करने के मुद्दे पर भाजपा कांग्रेस समेत सभी पार्टियों का रवैया एक जैसा, आरएसएस ने भी निराश किया : शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानन्द जी महाराजसिल्वरसिटी थीम्स ने रोमांचक क्रिकेट लीग टूर्नामेंट की मेजबानीफिल्म बंदा सिंह चौधरी 25 अक्तूबर को होगी रिलीज, प्रमोशन के लिए स्टार कास्ट पहुंचे चंडीगढ़हरियाणा में भाजपा की हैट्रिक: नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में नायब सिंह सैनी ने लगातार दूसरी बार हरियाणा के मुख्यमंत्री के तौर पर ली शपथरीढ़ की हड्डी को थेरेपी मिलेगी तो कैंसर तक की दिक्कतें हो सकेंगी दूरः डा. को सुक्बॉंगदूसरी बार हरियाणा के मुख्यमंत्री की शपथ ले रहे नायब सिंह सैनी ने 15 वर्ष पूर्व अक्टूबर, 2009 में लड़ा था राजनीतिक जीवन का पहला चुनावप्रधानमंत्री 17 अक्टूबर को पंचकूला में, मुख्यमंंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिलभारत में तेजी से बढ़ रही है बांझपन की समस्या: डा. शिल्पा अग्रवाल
धर्म

किन्नर समाज ने गुरु पूर्णिमा पर साईं बाबा को हीरे जड़ित सोने का मुकुट चढ़ाया

Dharam Loona | July 03, 2023 04:36 PM
Dharam Loona

201 साधुओं के लिए विशेष भोज का भी आयोजन किया : वस्त्रादि व दक्षिणा देकर विदा किया

 
 फेस2न्यूज/
चण्डीगढ़ :

गुरु पूर्णिमा के अवसर पर किन्नर समाज ने आज श्री साईं धाम, सेक्टर 29 में बाबा को सोने का हीरे जड़ित मुकुट भेंट किया। किन्नर समाज, धनास की बंटी महंत ने बताया कि 26.4 तोले का ये मुकुट को तैयार करने पर लगभग 18 लाख रूपये की लागत आयी है। बाबा को पूरे विधि-विधान से मुकुट पहनाया गया। बाबा को अर्पण करने से पहले मुकुट का मंदिर में पहले विधिपूर्वक पूजन किया गया।

मुकुट को तैयार करने वाले निप्पी ज्वेलर्स, सेक्टर 37 के मालिक अमित कपूर ने बताया कि उन्होंने साईं जी अर्पित किए जाने वाले मुकुट में अपना भी योगदान देते हुए इसकी बनवाई नहीं ली।

गुरु पूर्णिमा के अवसर पर साईं मंदिर में विशेष तौर पर हरिद्वार से लाए गए गंगा जल से साईं बाबा की प्रतिमा का साईं भक्तों ने अपने हाथों से मंगल स्नान करवा कर जलाभिषेक किया। इस अवसर पर भक्तों में काफी उत्साह देखने को मिला व प्रात: 5 बजे से ही मंदिर के बाहर वे कतारों में लग गए थे।

इससे पूर्व गुरु पूर्णिमा के अवसर पर साईं मंदिर में विशेष तौर पर हरिद्वार से लाए गए गंगा जल से साईं बाबा की प्रतिमा का साईं भक्तों ने अपने हाथों से मंगल स्नान करवा कर जलाभिषेक किया। इस अवसर पर भक्तों में काफी उत्साह देखने को मिला व प्रात: 5 बजे से ही मंदिर के बाहर वे कतारों में लग गए थे।

दोपहर को 201 साधुओं के लिए विशेष भोज का भी आयोजन किया गया व इन सभी को भोजन उपरांत वस्त्र व दक्षिणा भी भेंट स्वरूप दी गई। मंदिर कमेटी के मुताबिक आज दिन में तीन समय विशाल भंडारा बरताया गया, जिसमें अनेक प्रकार के व्यंजन परोसे गए।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और धर्म ख़बरें
तिरुपति मंदिर के प्रसाद की जांच तक वितरण बंद किया जाए: लक्ष्मीकांता चावला श्री चैतन्य गौड़ीय मठ में धूमधाम से मनाई गई राधा अष्टमी चंडीगढ़ के मठ मंदिर की झांकियां बनी आकर्षण का केन्द्र रक्षाबंधन पर 32 फुट के वीर हनुमान जी को बांधी सवा 11 फीट से अधिक लंबी इको फ्रेंडली राखी निर्जला एकादशी का व्रत 18 जून को : आचार्य ईश्वर चन्द्र शास्त्री अगर हम परमात्मा का नाम किसी भी बहाने से लेंगे तो हमारा कल्याण हो जाएगा : स्वामी राज दास जी महाराज हनुमान जन्मोत्सव पर श्री हनुमंत धाम में नवरत्नों से बने विशाल केक का भोग लगाया हनुमान जयंती को लेकर भगवान श्री हनुमान की भक्ति में डूबा सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ क्यों हम करें शक्ति आराधना श्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वार