ENGLISH HINDI Sunday, February 25, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
धर्म

किन्नर समाज ने गुरु पूर्णिमा पर साईं बाबा को हीरे जड़ित सोने का मुकुट चढ़ाया

Dharam Loona | July 03, 2023 04:36 PM
Dharam Loona

201 साधुओं के लिए विशेष भोज का भी आयोजन किया : वस्त्रादि व दक्षिणा देकर विदा किया

 
 फेस2न्यूज/
चण्डीगढ़ :

गुरु पूर्णिमा के अवसर पर किन्नर समाज ने आज श्री साईं धाम, सेक्टर 29 में बाबा को सोने का हीरे जड़ित मुकुट भेंट किया। किन्नर समाज, धनास की बंटी महंत ने बताया कि 26.4 तोले का ये मुकुट को तैयार करने पर लगभग 18 लाख रूपये की लागत आयी है। बाबा को पूरे विधि-विधान से मुकुट पहनाया गया। बाबा को अर्पण करने से पहले मुकुट का मंदिर में पहले विधिपूर्वक पूजन किया गया।

मुकुट को तैयार करने वाले निप्पी ज्वेलर्स, सेक्टर 37 के मालिक अमित कपूर ने बताया कि उन्होंने साईं जी अर्पित किए जाने वाले मुकुट में अपना भी योगदान देते हुए इसकी बनवाई नहीं ली।

गुरु पूर्णिमा के अवसर पर साईं मंदिर में विशेष तौर पर हरिद्वार से लाए गए गंगा जल से साईं बाबा की प्रतिमा का साईं भक्तों ने अपने हाथों से मंगल स्नान करवा कर जलाभिषेक किया। इस अवसर पर भक्तों में काफी उत्साह देखने को मिला व प्रात: 5 बजे से ही मंदिर के बाहर वे कतारों में लग गए थे।

इससे पूर्व गुरु पूर्णिमा के अवसर पर साईं मंदिर में विशेष तौर पर हरिद्वार से लाए गए गंगा जल से साईं बाबा की प्रतिमा का साईं भक्तों ने अपने हाथों से मंगल स्नान करवा कर जलाभिषेक किया। इस अवसर पर भक्तों में काफी उत्साह देखने को मिला व प्रात: 5 बजे से ही मंदिर के बाहर वे कतारों में लग गए थे।

दोपहर को 201 साधुओं के लिए विशेष भोज का भी आयोजन किया गया व इन सभी को भोजन उपरांत वस्त्र व दक्षिणा भी भेंट स्वरूप दी गई। मंदिर कमेटी के मुताबिक आज दिन में तीन समय विशाल भंडारा बरताया गया, जिसमें अनेक प्रकार के व्यंजन परोसे गए।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और धर्म ख़बरें
चंडीगढ़ के खेड़ा शिव मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह धूमधाम से मनाया गया किन्नर समाज ने राम लला मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर साईं मंदिर में बधाई गाई राम जी के रंग में रंगा स्मार्ट एयर प्यूरिफिकेशन टॉवर भी श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भव्य कार्यक्रम का आयोजन हजारों रामभक्तों ने 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम लला के प्राण प्रतिष्ठा के समय होने वाले स्थानीय कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की सनातन धर्म की पूजा-पद्धति सबसे सरल व सीधी : जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी श्री अविमुक्तेश्वरानन्द सरस्वती अक्षरधाम सनातनम गीत से भाव विभोर हो रहे हैं हजारों दर्शक श्री चैतन्य गौड़ीय मठ में धूमधाम से मनाई गई राधाष्टमी, राधा रानी का पंचामृत से महाभिषेक 108 दर्जन केले तथा फूलों-फलों से सजा साईं का दरबार अमरनाथ यात्रा के लिए अबोहर से जत्था रवाना