ENGLISH HINDI Sunday, July 14, 2024
Follow us on
 
धर्म

किन्नर समाज ने गुरु पूर्णिमा पर साईं बाबा को हीरे जड़ित सोने का मुकुट चढ़ाया

Dharam Loona | July 03, 2023 04:36 PM
Dharam Loona

201 साधुओं के लिए विशेष भोज का भी आयोजन किया : वस्त्रादि व दक्षिणा देकर विदा किया

 
 फेस2न्यूज/
चण्डीगढ़ :

गुरु पूर्णिमा के अवसर पर किन्नर समाज ने आज श्री साईं धाम, सेक्टर 29 में बाबा को सोने का हीरे जड़ित मुकुट भेंट किया। किन्नर समाज, धनास की बंटी महंत ने बताया कि 26.4 तोले का ये मुकुट को तैयार करने पर लगभग 18 लाख रूपये की लागत आयी है। बाबा को पूरे विधि-विधान से मुकुट पहनाया गया। बाबा को अर्पण करने से पहले मुकुट का मंदिर में पहले विधिपूर्वक पूजन किया गया।

मुकुट को तैयार करने वाले निप्पी ज्वेलर्स, सेक्टर 37 के मालिक अमित कपूर ने बताया कि उन्होंने साईं जी अर्पित किए जाने वाले मुकुट में अपना भी योगदान देते हुए इसकी बनवाई नहीं ली।

गुरु पूर्णिमा के अवसर पर साईं मंदिर में विशेष तौर पर हरिद्वार से लाए गए गंगा जल से साईं बाबा की प्रतिमा का साईं भक्तों ने अपने हाथों से मंगल स्नान करवा कर जलाभिषेक किया। इस अवसर पर भक्तों में काफी उत्साह देखने को मिला व प्रात: 5 बजे से ही मंदिर के बाहर वे कतारों में लग गए थे।

इससे पूर्व गुरु पूर्णिमा के अवसर पर साईं मंदिर में विशेष तौर पर हरिद्वार से लाए गए गंगा जल से साईं बाबा की प्रतिमा का साईं भक्तों ने अपने हाथों से मंगल स्नान करवा कर जलाभिषेक किया। इस अवसर पर भक्तों में काफी उत्साह देखने को मिला व प्रात: 5 बजे से ही मंदिर के बाहर वे कतारों में लग गए थे।

दोपहर को 201 साधुओं के लिए विशेष भोज का भी आयोजन किया गया व इन सभी को भोजन उपरांत वस्त्र व दक्षिणा भी भेंट स्वरूप दी गई। मंदिर कमेटी के मुताबिक आज दिन में तीन समय विशाल भंडारा बरताया गया, जिसमें अनेक प्रकार के व्यंजन परोसे गए।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और धर्म ख़बरें
निर्जला एकादशी का व्रत 18 जून को : आचार्य ईश्वर चन्द्र शास्त्री अगर हम परमात्मा का नाम किसी भी बहाने से लेंगे तो हमारा कल्याण हो जाएगा : स्वामी राज दास जी महाराज हनुमान जन्मोत्सव पर श्री हनुमंत धाम में नवरत्नों से बने विशाल केक का भोग लगाया हनुमान जयंती को लेकर भगवान श्री हनुमान की भक्ति में डूबा सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ क्यों हम करें शक्ति आराधना श्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वार शिव रात्रि के यथार्थ अर्थ व परमात्मा शिव की सत्य पहचान के सन्देश से श्रद्धालुओं को अवगत कराया चंडीगढ़ के खेड़ा शिव मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह धूमधाम से मनाया गया किन्नर समाज ने राम लला मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर साईं मंदिर में बधाई गाई राम जी के रंग में रंगा स्मार्ट एयर प्यूरिफिकेशन टॉवर भी