ENGLISH HINDI Thursday, June 20, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
अंतरराष्ट्रीय एपीआर गवर्ननेंस वर्कशॉप में हरियाणा से तीन प्रतिभागियों ने राज्य का किया प्रतिनिधित्वचंडीगढ़ के सेक्टर 44ए में तीन दिवसीय योग शिविर आयोजित निर्जला एकादशी का व्रत 18 जून को : आचार्य ईश्वर चन्द्र शास्त्रीविधानसभा चुनावों में जोर पकड़ेगी हरियाणा के लिए नई राजधानी और अलग उच्च न्यायालय की मांग : रणधीर सिंह बधरानधर्मांतरण के खिलाफ आवाज उठाने का खामियाजा भुगत रहीं हैं वनीत कौर : जेल जाने से लेकर पति से अलगाव भी सहन कियाशिमला, चंबा, सिरमौर, मंडी और कुल्लू में स्थापित होंगी एनडीआरएफ की छोटी टुकड़ियांज्योतिष सम्मेलन में कुंडली दिखाने उमड़े लोग, प्रख्यात ज्योतिषाचार्य नवदीप मदान सम्मनितगुरुद्वारा नानकसर साहब में गुरु अर्जुन देव जी के शहीदी दिवस पर लगाई छबील
राष्ट्रीय

19वीं राष्ट्रीय माउंटेन बाइक प्रतियोगिता में अंतर्राष्ट्रीय खिलाडी जलवा दिखाने के लिए पहुंचे मोरनी

March 28, 2023 08:17 PM

अंतर्राष्ट्रीय स्तर के रूट पर हो रहा है राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन: ओंकार सिंह

 फेस2न्यूज/चंडीगढ/पंचकुला/मोरनी:

19वीं राष्ट्रीय माउंटेन बाइक साइकलिंग प्रतियोगिता का हरियाणा के पंचकूला जिला के मोरनी की पहाड़ियों में किया जा रहा है। प्रतियोगिता का आयोजन हरियाणा राज्य साइकलिंग संघ द्वारा किया जा रहा है। हरियाणा राज्य साइक्लिंग संघ के राज्य मंत्री व हरियाणा ओलंपिक संघ के अध्यक्ष संदीप सिंह है जिनका इस प्रतियोगिता के आयोजन में अहम योगदान है।

जिसका एशियन साइकलिंग के महासचिव ओंकार सिंह ने झंडी दिखाकर किया । एशियन साइकिलिंग महासंघ के महासचिव ओंकार सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि यह रुट एशिया के लेवल है और राष्ट्रीय स्तर पर इस तरह का रुट मिलना खिलाड़ियों की प्रतिभा को निखारने का काम करेगा। इससे एशिया व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हमारे खिलाडी पदक लाने का काम करेंगे। हरियाणा ने रोड की तो अनेक प्रतियोगिताएं अच्छे ढंग से करवाई है। राष्ट्रीय माउंटेन बाइक की पहली प्रतियोगिता है। रूट व व्यवस्थाओं को देखकर लगता है यह एक अनोखा आयोजन होगा और आने वाले समय में एशिया की प्रतियोगिता भी इस रूट पर हो सकती है।

राष्ट्रीय माउंटेन बाइक प्रतियोगिता का आयोजन हरियाणा पहली बार करवा है। जबकि रोड की अनेक राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं बखूबी अनोखा आयोजन पर चुके है व पूरे देश की वाहवाही हरियाणा लूट चुके हैं  जबकि माउंटेन बाइक प्रतियोगिता के लिए महाराष्ट्र पंजाब केरला उत्तराखंड आयोजन में भूमिका अदा कर चुका है इस प्रतियोगिता का आयोजन के लिए पहाड़ियां कच्चे रास्ते तथा ऊबड खाबड़ रास्ता होना चाहिए। 

इस प्रतियोगिता में 28 राज्य व यूनिट के लगभग 550 पुरुष व महिला खिलाडी अपना जोहर दिखा रहे हैं।

राष्ट्रीय माउंटेन बाइक प्रतियोगिता का आयोजन हरियाणा पहली बार करवा है। जबकि रोड की अनेक राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं बखूबी अनोखा आयोजन पर चुके है व पूरे देश की वाहवाही हरियाणा लूट चुके हैं  जबकि माउंटेन बाइक प्रतियोगिता के लिए महाराष्ट्र पंजाब केरला उत्तराखंड आयोजन में भूमिका अदा कर चुका है इस प्रतियोगिता का आयोजन के लिए पहाड़ियां कच्चे रास्ते तथा ऊबड खाबड़ रास्ता होना चाहिए। जो मोरनी की पहाड़ियों में देखने को मिला इतना ही नहीं देश का जो सबसे अनोखा माउंटेन बाइक का रास्ता भी इसे कहा जा सकता है। आयोजन चाहे पहली बार हरियाणा कर रहा हो लेकिन एक अनोखी अंदाज में हरियाणा द्वारा आयोजन किया जा रहा है।

इस प्रतियोगिता मे अंतरराष्ट्रीय खिलाडी अपना जलवा दिखाने के लिए पहुंचे है जिसमें हिमाचल से सीमेन, देवेंद्र, मणिपुर से अडोनिक, आर्मी से कमलेश राणा, महिलाओं में महाराष्ट्र प्रणिका सुमन, जूनियर वर्ग मे ज डोगरा चंडीगढ से, रार्लिका द्रवडे महाराष्ट्र से सहित अनेक अंतरराष्ट्रीय खिलाडी इस प्रतियोगिता में अपना जलवा दिखाने के लिए पहुंचे हुए।

इस मौके पर भारतीय साइकलिंग महासंघ के महासचिव मनिंद्रपाल सिंह, आयोजक व हरियाणा राज्य साइकलिंग संघ के महासचिव नीरज तंवर, भारतीय साइकलिंग महासंघ के चीफ कमिशियर पैनाकी,आर के गुप्ता,दत्तातरे, विनय सिंह, अनुउंसर तमन्ना, धर्मेंद्र, जोगेंद्र कहलो, बलबीर, जगदीश असीजा, सुनील पुनिया, देवेंद्र सिंह ,संजय ,सुनील, अजहर,परवीन, सहित सैकड़ों खिलाडी व खेल प्रेमी मोजूद रहे।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
राजस्थान हाई कोर्ट का जिला कलेक्टर पाली को साक्ष्य अधिनियम के तहत सूचना देने का आदेश रमनजीत कौर चहल की संसद में हुई बतौर हिंदी व अंग्रेजी से पंजाबी लाइव स्पीच ट्रांसलेटर सिलेक्शन केजरीवाल की गिरफ़्तारी पर जर्मनी एवं अमेरिका के बाद अब यूएनओ भी बोला मेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5515 करोड़ रुपए के निवेश के साथ एसजेवीएन की सात परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित और शिलान्‍यास किया डॉ. मोहित टांटिया को नेपाल में मिला अंतर्राष्ट्रीय कर्णधार सम्मान सीबीआई ने कथित अनियमितताओं संबंधित मामले की जांच में 30 से अधिक स्थानों पर तलाशी ली झूठ व धोखेबाजी के कारण ही कांग्रेस को देश ने नकार दिया: प्रधानमंत्री आयकर विभाग द्वारा कांग्रेस पार्टी के बैंक खाते सीज, महज एक संयोग या दिल्ली का प्रयोग? महाराजा अग्रसेन पर आधारित धारावाहिक अग्रचरित्रम के पोस्टर का विमोचन